15 High CPC Topics for YouTube Channel in Hindi

  • Post author:
  • Post last modified:September 23, 2021

YouTube से बहुत ज्यादा पैसा कमाने का आपका सपना है तो यह जानकारी आपके काफी काम आने वाली है। काफी बार ऐसा होता है की हम कोई post लिखते है या कोई video बनाते है, तो कभी-कभी कम views में भी हमें काफी अच्छी earning हो जाती है।

वही कभी-कभी views तो बोहोत आते है लेकिन earning काफी ज्यादा नहीं होती। ये सब होता है Keyword या Topic की वजह से, मतलब की हमने जिस भी Keyword पर आर्टिकल लिखा है उस पर भी हमारी earning depend करती है। 

तो आज हम आपको 15 ऐसे Topic बताने वाले है जिनमे CPC High होता है। वैसे तो दूसरे भी बहुत सारे ऐसे topic है जिन पर आप ज्यादा पैसा कमा सकते हो बहुत कम views में भी। लेकिन हम आपको 15 ऐसे topic बताएंगे, अगर आप इन पर YouTube Channel बनाते है तो आप काफी ज्यादा earning कर सकते हैं।

कम views भी आपको आएंगे तब भी आप अच्छा खासा income कर पाएंगे और आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी। इसके अलावा आपको बता दे की अगर आप थोड़ी मेहनत करते हो channel को थोड़ा सा grow करते हो तो आप बोहोत ज्यादा earning कर सकते है। 

आज हम जो 15 टॉपिक आपको बताएंगे उनमें Cost-Per-Click (CPC) तो आपको ज्यादा मिलेगा मतलब Google AdSense से तो कम views पर आपकी income ज्यादा होगी ही होगी साथ ही आपको Sponsorship भी मिलेगी वह भी काफी महंगी मिलेगी। Sponsorship भी आपको ज्यादा मिलती रहेगी जिससे आप दुगना पैसा कमा सकते हो और साथ ही Affiliate से भी आपको पैसे मिल सकते है। 

15 High CPC Niche for YouTube Channel

Cryptocurrency

Cryptocurrency में आपको कुछ खास competition देखने को नहीं मिलेगा। आप अपना एक Cryptocurrency channel बना सकते हो, जहां पर आप Ethereum, Bitcoin, Tether जैसी  Cryptocurrencies के बारे में बात कर सकते हो।

Finance

Finance में तो बोहोत ज्यादा है बताने के लिए, इसमें आपको content की कमी नहीं होगी। आप Banking के बारे में बता सकते हो। Credit Card क्या होता है, Banking क्या होती है, Finance क्या है यह सब कुछ Finance में आता है।

Finance एक बहुत बड़ा टॉपिक है आपको कंटेंट की भी कमी नहीं होगी। आप ज्यादा कंटेंट बना सकते हो और यहां पर भी आपको High CPC देखने को मिलेगा और sponsorship भी मिलेगी। 

Loan

तीसरा जो हमारा topic है वो है Loan, आप loan के ऊपर वीडियो बना सकते हो। एक channel बना सकते हो जिस पर आप Loan की बात कर सकते हो या फिर Term Insurance, Jeevan Bhima के बारे में आप बता सकते हो।

दुनिया भर के insurance है Life Insurance, Motor insurance, Health insurance, Travel insurance, Property insurance, Mobile insurance आप इनके बारे में बता सकते हो। Insurance topic पर आपको high CPC तो मिलेगा ही साथ ही Sponcership भी काफी तगड़ी मिल सकती है। 

Share Market

Share Market में भी बहुत कुछ बताने के लिए है। आप Mutual Fund की बात कर सकते हो, Systematic Investment Plan की बात कर सकते हो, Stock Market की बात कर सकते हो। एक बात का ध्यान रखे की किसी को tip नहीं देनी है, क्योंकि इसके लिए registered होना होता है। 

Digital Marketing

अगर आपको Digital Marketing आती है तो इस पर भी आपको काफी sponsorship भी मिलेगी और high CPC मिलेगा वो अलग से। Digital Marketing में भी एक बोहोत बड़ा topic है, 

आप Google Ads, Facebook Ads के बारे में बात कर सकते हो, Search Engine Optimization, Pay-Per-Click(PPC), Cost-Per-Click (CPC), Social Media Marketing, Content Marketing, Email Marketing, Mobile Marketing, Marketing Analytics ऐसी काफी चीजे है जिनके बारे में आप बात कर सकते हो। 

Domain & Hosting

आप Domain और Hosting की बात कर सकते हो, आप यहां Blogging सिखा सकते हो। इसमें बहुत पैसा है, इस topic में आप कम views में काफी ज्यादा income कर सकते हो। Domain & Hosting में आपको CPC high मिलता है, Sponsorship मिलती है और साथ ही Affiliate Marketing भी कर सकते है। 

Affiliate Marketing

अगर आप Affiliate Marketing पर अपना YouTube Channel बना लेते हो तो आप काफी अच्छी earning कर सकते हो। Affiliate Marketing बहुत तरह की होती है, Amazon की भी होती है और भी बहुत सारी websites पर होती है। दुनिया भर की जितनी भी कंपनियां है जो online business करती है उनमे से लगभग सभी Affiliate Program को चलाती है जिससे आप अच्छा पैसा कमा सकते हो।  

Payment Gateway

आप चाहे तो इस पर एक proper channel बना सकते। दुनिया भर के Payment Gateway है आप उनके टुटोरिअल बना सकते हो। कैसे काम करते हैं, कौन इस्तेमाल करता है और साथ ही उन पर भी आपको Affiliate मिलेगा, Sponsorship मिलेगी और अच्छा CPC भी मिलेगा। 

Online Earning

आप लोगों को Online Earning करना सिखा सकते हो। मतलब How To Make Money Online, How To Earn Money Online और ऐसी videos पर views काफी ज्यादा आते है साथ ही ज्यादा पैसे भी मिलते है।

E-Commerce 

अगर आप E-Commerce से रिलेटेड channel बनाते हो, तो इसमें भी आपको काफी कुछ मिलेगा बताने के लिए। E-Commerce Website कैसे बनाए, Products कैसे List करे, Shopify जैसे program के बारे में बता सकते है। आपको कम views पर भी काफी ज्यादा earning हो सकती है और साथ ही sponsorship भी मिलेगी। 

Software Reviews

अगर Software Reviews करते हो तो भी आपको काफी अच्छा पैसा मिल सकता है। Affiliate भी मिलता है और साथ ही sponsorship भी मिलती है। इसमें आप नए Applications, Softwares और Online Tools के बारे में जानकारी दे सकते हो। 

Business

आप Business Ideas पर अपना channel create कर सकते हो। इसमें भी आपको बहुत सारी चीजें मिलेगी यानि की Affiliate, Sponsorship के साथ-साथ high CPC भी मिलेगा। 

College Universities

College Universities के ऊपर अगर आप वीडियो बनाते हो जैसे कौनसा कॉलेज अच्छा है, कौनसी यूनिवर्सिटी अच्छी है, कौनसे कॉलेज में एडमिशन लेना चाहिए। इसमें भी आपको sponsorship भी मिलती है, referral भी मिलता है, joining amount भी मिलती है। 

Interviews 

इसमें आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी है, बस आपको लोगों से बात करना आना चाहिए, लोगों से बातें निकलवाना आना चाहिए। आप अपना channel बना सकते जिसमे आप लोगों के interviews लोगे। Interviews ऐसे होने चाहिए जिन इंटरव्यू को देखकर लोग इंस्पायर होते हैं और वहां पर आप earn की बात जरूर करें, इस keyword को जरूरी use करे।

इस तरह के topic पर आपको CPC भी काफी अच्छा मिलता है और साथ ही आप Affiliate और Sponsorship भी कर सकते है। 

तो ये थे वो 15 Keyword या Topic जिन पर आप अपना YouTube Channel बना सकते है और ढेर सारा पैसा कमा सकते है। इनकी मदद से आप न सिर्फ AdSense से बल्कि Sponsorships और Affiliate से भी अच्छी income generate कर सकते है।

Enjoyed the post! Leave a Reply...