Jio Customer Care से बात कैसे करे? | Jio Customer Care Number

  • Post author:
  • Post last modified:March 6, 2021

दोस्तों आज के समय में सिर्फ Jio हि नहीं किसी भी कंपनी से हेल्प लेना काफी मुश्किल सा हो गया है। हम सब जानते है की COVID-19 का दौर चल रहा है। हम काफी सारी परेशानी से भी गुजर रहे है और ऐसे में हमारा एक ही सहारा होता है, वो है हमारा मोबाइल और इंटरनेट। अब कुछ लोग Vodafone & Idea (vi) को इस्तेमाल करते होंगे, कुछ Airtel को इस्तेमाल करते होंगे और कुछ Jio को।

Read also: क्या Rocky असलियत में था? 14 Amazing facts of 2021 in Hindi

जब हम दूसरी कंपनियों को फ़ोन लगाते है तो वो थोड़ा आसानी से लग भी जाता है। क्योंकि हमें इनके Customer Care नंबर पहले से ही पता है। लेकिन हमें Jio का Customer Care नंबर पता नहीं है। कुछ दिनों तक तो हमें भी ये पता नहीं था के Jio का Customer Care नंबर नहीं है (नंबर तो है लेकिन सीधे customer care से बात हो ऐसा कोई नंबर नहीं है)। कई रिसर्च किए, गूगल पर सर्च भी किए लेकिन कुछ हासिल नहीं हुवा। गूगल पर जो नंबर मौजूद था उस पर फ़ोन लगाने की कोशिश की लेकिन वो Invalid बता रहा था। ऐसे में इंसान करे तो क्या करें।

सबसे पहले आपको बता दे कि Jio का डायरेक्ट Customer Care नंबर है ही नहीं। अब अगर Jio का डायरेक्ट नंबर नहीं है तो उन्हें फ़ोन लगाए तो लगाए कैसे? घबराए नहीं हम आपको आज इसी बात का जवाब देने जा रहे है की आखिर Jio को डायरेक्ट फ़ोन कैसे लगाए।

Read also: प्राचीन भारत के 5 महान वैज्ञानिक कौन थे?

दोस्तों सबसे पहले आपको 198 पर फोन लगाना है। अब आप कहोगे भैय्या ये तो Vodafone का Customer Care नंबर है। तो घबराए नहीं आपका फ़ोन Jio के Customer Care को ही लग जायेगा और आपको अपने प्रॉब्लम का सलूशन भी मिल जाएगा। 

सबसे पहले आपको एक Language को सेलेक्ट करने के लिए कहा जाएगा। तो जो Language आपको सेलेक्ट करनी है वो सेलेक्ट कर ले। इसके बाद आपको आपके Plan और Balance के बारे में जानकारी दी जाएगी। आपको करना कुछ भी नहीं है बस इसे सुन ले। जब आपसे फिर से एक बार कहा जाएगा की किसी एक नंबर को चुने।

Read also: अगर पृथ्वी सूरज के Size जितनी बड़ी हो जाए तो?

जैसे Recharge और Plan से सम्बंधित जानकारी के लिए 1 दबाए। आपको कुछ देर तक सुनते रहना है और जैसे ही वो आपको 5 दबाने के लिए कहे आपको एक Code Enter करना है। वो Code है 319, इसको Enter करते ही आपका फ़ोन Customer Care से Connect हो जायेगा।

उम्मीद करते है आपको आपके सवाल का जवाब मिल गया हो। 

Enjoyed the post! Leave a Reply...